इल्लुमिनाति (सीक्रेट सोसाइटी ) धारणा अथवा सच्चाई ??


t5vj46jc2ecyp2ptmcfo.jpg
प्रस्तावना :-
इल्लुमिनाति के बारे में कई लोगो ने सुना होगा , इल्लुमिनाति के बारे में समय समय पर लोगो में भ्रम पैदा किया जाता है परन्तु वास्तव में इल्लुमिनाति  है या नहीं ये कोई नहीं जानता ! सर्वप्रथम मैं  यहां उन पाठको को बताना चाहता हूँ  जो कि  नहीं जानते है कि वास्तव में इल्लुमिनाति क्या चीज़ है और इसकी उत्पत्ति कैसे हुई है ?
इल्लुमिनाति का सन्दर्भ ब्रावियन इल्लुमिनाति से है ! इस समूह का गठन 1मई 1776 को किया गया I इसका आशय प्रकाशमान लोगो का  संघटन से दिया गया !  आधुनिक युग में  यह एक षड़यंत्रकारी संघटन के रूप में प्रसिद्व है ! यह नए विश्व व्यवस्था का परिचायक है ! इस समूह द्वारा समय समय पर नए परिवर्तन के लिए घटनाओ को अंजाम दिया जाता है ! कई मुल्को में सरकार एवं विभागों को अदृश्य तरह से इस संघठन द्वारा चलाया जाता है ; हर निर्णय संचालित किये जाते है जो व्यवस्था परिवर्तन के घोतक है ! इल्लुमिनाति अपने सारे एजेंडा सीक्रेट तौर पर चलाती है ! माना जाता है कि कई बड़े बड़े सेलेब्रिटी सरकारे तमाम संस्थाए इस तरह के सीक्रेट एजेंडा को फॉलो करती है I

प्रतीक :-
Baphomet_small-WO.jpg

वास्तव में ये लोग शैतानो के पुजारी होते है I  इल्लुमिनाति ब्रेफोमैट , लूसिफर ,शैतान  को अपना भगवान मानते है I  जो लोग इल्लुमिनाति के सदस्य है वे अपनी आत्मा शैतान को बेच देते है ! बदले में उन्हें शोहरत और वो तमाम चीज़े मिलती है जो वे चाहते है I  जैसा कि आप तस्वीर में देख सकते है ब्रेफोमैट (शैतान) जिसका सर बकरे का है ; शरीर औरत का एवं बाकि अंग अन्य जानवरो के है I   जो लोग इस संस्था के सदस्य है वो समय समय पर प्रतीकों के माध्यम से ये दर्शाते है कि वो इल्लुमिनाति को फॉलो करते है I
इल्लुमिनाति का जिक्र अक्सर किया जाता है !  बहुत  से विशेषज्ञों एवं कलाकारों ने माना है कि इल्लुमिनाति जैसा संघठन वास्तव में है और ये अदृश्य होकर अपना एजेंडा चला रहा है ! माना जाता है कि ये लोग अपनी कल्पना के अनुसार नए विश्व कि परिकल्पना में लगे हुए है I कई सेलिब्रिटी जिन्होंने  बहुत  कम समय में प्रसिद्धियो को प्राप्त किया है वास्तव में वो इल्लुमिनाति कि ही देन है I  यह कलाकार अपनी प्रस्तुतियों में अथवा कामो में इल्लुमिनाति के प्रतीकों का इस्तेमाल कर इसे प्रदर्शित करते है I इनके प्रतीक  चिह्न हाथो से ट्रायंगल बनाना , आँख का  चिह्न, 666 नंबर एवं हाथ से बेफोमैट के चिह्न बनाना है !
प्रभाव :-
इल्लुमिनाति कोंस्पिरेन्सी थ्योरी पर आधारित है I इल्लुमिनाति का प्रभाव पाश्चात्य देशो में काफी है I  कई प्रतिष्ठ चेंनलो ने सीक्रेट सोसाइटी पर डॉक्यूमेंट्री बनाई है !  कई लेखकों एवं विशेषज्ञों ने इस बारे में बहुत कुछ लिखा है एवं प्रकाशित किया है ! कई देशो में ऐसे लोगो का समूह मौजूद है जो कि शैतान कि पूजा करता है ! माना जाता है कि हॉलीवुड की म्यूजिक इंडस्ट्री भी इससे अछूती नहीं है कई पॉप स्टार इसके मेंबर है एवं इनके एजेंडा पर काम कर रहे है ; हॉलीवुड कि कई फिल्म इल्लुमिनाति से प्रभावित होकर बनाई गयी है उदाहरण के तौर पर फिल्म घोस्ट राइडर में दिखाया जाता है कि नायक अपनी आत्मा का सौदा करता है एवं उसके इशारे पर काम करता है I इसके अलावा कहा जाता है कि इल्लुमिनाति के लोग  अपनी पहचान छुपा कर  अथवा धरती के  नीचे बंकरो में रह कर दुनिया में अपना एजेंडा चलाने के लिए काम कर रहे है !  
आज के इस इंटरनेट युग में तमाम तरह के वीडियो एवं लेखो को दिखाया जा रहा है ! जिसमे तमाम तरह के सेलिब्रिटी  एवं नेताओ को इल्लुमिनाति से प्रभावित होकर उनके एजेंडा को चलाने कि बात दिखाई जा रही है !   कई सेलिब्रिटी  ने कबूला है कि वो इसके मेंबर है और ये भी बताया जा रहा है कि कई हस्तियों को इल्लुमिनाति ने ही बनाया और उनकी बात ना मानने पर उन्हें मरवाया भी हालांकि आधिकारिक  तौर पर इस बात कि कोई पुष्टि हुई नहीं है !
इंटरनेट पर भारत में भी इल्लुमिनाति के प्रभाव को दिखाया जा रहा है जिसमे भारत के कई अभिनेता ,रैपर  एवं नेता को इल्लुमिनाती से प्रभावित बताया जा रहा है एवं कई महत्वपूर्ण  निर्णयों को इल्लुमिनाति के एजेंडा चलाना बताया जा रहा है !
निष्कर्ष :-
इल्लुमिनाति को लेकर लोगो में तरह तरह की भ्रांतिया है एवं बहुत से लोग इस बात का फायदा उठाकर लोगो में गलत सन्देश दे रहे है !इंटरनेट पर इल्लुमिनाति कि वेबसाइट है जहा लोगो को मेंबर बनाया जाता है एवं उनसे चंदा लिया जा रहा है ; हालांकि इल्लुमिनाति का अस्तित्व है या नहीं यह कहा नई जा सकता ! आप ईश्वर में विश्वास करे ना करे परन्तु इंसान अपने कर्मो एवं  मेहनत से ही सदैव बुलंदियों को प्राप्त करता है I


Comments

  1. i have a friend who was emailed by illuminati.

    ReplyDelete
    Replies
    1. Really !! but as i said some people manipulating also by using this kind of word .. but stay away because your success depends on your Hardwork and dedication !!!

      Delete

Post a Comment

Popular posts from this blog

बम्बई अंडरवर्ल्ड की अनसुनी कहानी की वेब सीरिज़

एक राष्ट्र दो ध्वज : जम्मू कश्मीर की राह पर कर्नाटक राज्य

जीवन के प्रति नज़रिया